गजल – दिलों पर जब से आतिश हो रही है | Ghazal in Hindi

ग़ज़ल
******

दिलों पर जब से आतिश हो रही है
निग़ाहों की गुज़ारिश हो रही है
ज़माना चाहता है मौत लेकिन
मुझे जीने की ख़्वाहिश हो रही है
ख़ुदा के नाम पर सब मज़हबों में
इबादत की नुमाइश ही रही है
नगर की सारी गलियाँ सूनी क्यों हैं
कहीं क्या कोई साज़िश हो रही है
ग़ज़ल के नाम पर होते लतीफ़े
ग़ज़लकारों से लग्ज़िश हो रही है

गजल - दिलों पर जब से आतिश हो रही है | Best Ghazal in Hindi | बलजीत सिंह बेनाम द्वारा लिखी गईं दिल को छू लेने वाली गजल| समाज पर कुठाराघात करती गजल
Writer
बलजीत सिंह बेनाम
आप पुरानी कचहरी कॉलोनी, हाँसी के रहने वाले हैं । आप संगीत के अध्यापक हैं इसके साथ-साथ आपने विविध मुशायरों एवं सभा संगोष्ठियों में अपना उत्कृष्ट योगदान दिया है । आपकी ऐसी ही ढेरों रचनाएं विभिन्न पत्र पत्रिकाओं में प्रकाशित होती रही हैं । बलजीत जी को उनके कला के लिए विभिन्न मंचों द्वारा सम्मानित भी किया जाता रहा है । ई मेल-baljeet s312@gmail.com
यदि  आप के पास कोई कहानी, शायरी , कविता  विचार या कोई जानकारी ऐसी है जो आप यहाँ प्रकाशित करना चाहते हैं तो कृपया उसे अपने नाम और अपनी फोटो के साथ हमें इस पते पर ईमेल करें:
  Contact@MyNiceLine.com
  हम  आपकी पोस्ट को, आपके नाम और आपकी फोटो (यदि आप चाहे तो) के साथ यहाँ पब्लिश करेंगे ।

गजल – दिलों पर जब से आतिश हो रही है | Ghazal in Hindi आपको कैसी लगी, कृपया नीचे कमेंट के माध्यम से हमें बताएं । यदि गजल पसंद आई हो तो कृपया इसे Share जरूर करें !

author

Karan Mishra

करन मिश्रा को प्रारंभ से ही गीत संगीत में काफी रुचि रही है । आपको शायरी एवं कविताएं कहने का भी बहुत शौक है । आपको, अपने निजी जीवन एवं कार्य क्षेत्र में मिले अनुभवों के आधार पर प्रेरणादायक विचार एवं कहानियां लिखना काफी पसंद है । करन अपनी कविताओं एवं विचारों के माध्यम से पाठको, विशेषकर युवाओं को प्रेरित करने की कोशिश करते रहे हैं ।

इन्हें भी पढें...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!